Virat Kohli on the Brink of Breaking Sachin Tendulkar’s 27,000 Run Record | विराट कोहली की नई उपलब्धि: सचिन तेंदुलकर का 27,000 रन का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी |



विराट कोहली, जिन्होंने पिछले साल वनडे में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा था, अब 'लिटिल मास्टर' द्वारा बनाए गए एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ने की ओर अग्रसर हैं। यह उपलब्धि भी कम महत्वपूर्ण नहीं है, क्योंकि यह उन्हें क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में और भी मजबूत स्थिति में लाएगी।


क्रिकेट केवल एक खिलाड़ी की तकनीक को नहीं, बल्कि उनकी मानसिकता, समर्पण और शांति को भी परखता है। जब हम इन चीज़ो के बारे में सोचते हैं, तो सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और कुमार संगाकारा जैसे नाम हमारे दिमाग में आते हैं। ये तीनो अपने समय के महान खिलाड़ी रहे हैं |


कुछ लोग मानते हैं कि एक खिलाड़ी द्वारा बनाए गए शतकों की संख्या ही महत्वपूर्ण है, जबकि अन्य महत्वपूर्ण मैच जिताने वाली पारियों को मानक मानते हैं। एक और दृष्टिकोण यह है कि टेस्ट मैचों को ड्रॉ कराने के लिए सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करना भी एक महत्वपूर्ण योगदान है।


एक ऐसा पैरामीटर कुल रन हैं। उपरोक्त तीनों दिग्गजों में एक सामान्य विशेषता है: ये तीनों अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शीर्ष रन स्कोरर हैं, प्रत्येक के खाते में 27,000 से अधिक रन हैं। सचिन तेंदुलकर  34,357 रन के साथ सबसे ऊपर हैं।


भारत के मौजूदा बल्लेबाजी के किंग विराट कोहली, जिन्होंने सभी तीन सफेद बॉल ICC टूर्नामेंट्स जीत चुके हैं, अब इन सभी समय के महान खिलाड़ियों की सूची में शामिल होने के कगार पर हैं। उनकी कई उपलब्धियों के बावजूद, कोहली की सफलता की निरंतर इच्छा उन्हें एक और मील का पत्थर हासिल करने की ओर बढ़ा रही है।


आगामी भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में, कोहली को 27,000 अंतर्राष्ट्रीय रन तक पहुंचने के लिए सिर्फ 58 रन की जरूरत है।


वर्तमान में, सचिन तेंदुलकर के पास 27,000 रन तक सबसे तेजी से पहुंचने का रिकॉर्ड है, जिसे उन्होंने 623 इनिंग्स (226 टेस्ट, 396 वनडे, और 1 टी20) में पूरा किया।


ध्रुव जुरेल ने रच दिया इतिहास, आकाश दीप का ख़ास रहा प्रयास।


वहीं, कोहली ने अब तक सभी प्रारूपों में कुल 591 इनिंग्स खेली हैं और 26,942 रन बनाए हैं।


जैसे-जैसे कोहली 27,000 रन के इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर के करीब पहुंचते हैं, क्रिकेट प्रेमियों में उत्सुकता बढ़ रही है। वे उम्मीद कर रहे हैं कि भारतीय बल्लेबाज जल्दी से जल्दी इस रिकॉर्ड को अपने नाम करें, अपनी 600वीं इनिंग से पहले।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.