Travis Head: The Storm Maker with Bat and the Troublemaker with Ball | बल्लेबाज़ी से मचाते है तूफ़ान और गेंदबाज़ी से भी करते परेशान ये है ट्राविस हेड।



हमेशा अपने तूफानी बल्लेबाज़ी से विरोधी खेमे में तेहेलका मचने वाले ट्राविस हेड ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए मात्र 38 गेंदों में 28 रन देकर इंग्लैंड के 4 विकेट्स ले लिए। 


ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की ODI सीरीज का आखरी मैच सीट यूनिक स्टेडियम में खेला गया, ये सीरीज 2-2 की  बराबरी पर था। इसमें टॉस जीतकर लगभग 7 साल बाद कप्तानी कर रहे स्टीव स्मिथ ने गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया। इंग्लैंड के तरफ से एक सधी हुई शुरुवात के बाद त्तीसरे विकेट के लिए कप्तान हैरी ब्रूक और बेन दुकेट के बीच 132 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान हैरी ब्रूक ने हाफ सेंचुरी लगायी तो बेन दुकेट ने अपनी सेंचुरी पूरी कर ली। 


हैरी ब्रूक तो 72 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सामने असली खतरा बेन दुकेट का था जो सेंचुरी बना चुके थे। ऐसेमे 34 वा ओवर करने आये ट्राविस हेड ने सेंचूरियन बेन दुकेट को जोश हेज़लवुड द्वारा कैच आउट करा दिया। उनके सेंचुरी के चलते इंग्लैंड ने 300 का टोटल भी पार कर लिया। लेकिन फिर ट्राविस हेड ने जैकब बेथल, ब्रैडों कार्स और आदिल रशीद का भी विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को 309 पर ही रोक दिया जो की एक समय 350 आसानी से पार होता हुआ दिख रहा था। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 8 गेंदबाज़ो से गेंदबाज़ी कराई। लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ ट्राविस हेड ही रहे जिन्होंने मात्र 38 गेंदों में 28 रन देकर 4 विकेट्स लिए। 


ट्राविस हेड ने तीन विकेट कैच आउट के चलते हासिल किये तो ब्रैडों कार्स को उन्होंने LBW आउट किया। ट्राविस हेड को वैसे ज़्यादातर अपने तूफानी बल्लेबाज़ी के लिए जाना जाता है। लेकिन ये दाएं हाथ से अच्छी ऑफ ब्रेक बोलिंग भी करते है। टेस्ट फॉर्मेट में इनके पास 20 विकेट्स है, ODI में 12 और टी 20 में 1।


ना ईशान ना ऋतुराज की मेहनत रंग लायी, सेलेक्टर्स ने ये कैसी टीम बनायीं !


इंग्लैंड के 309 के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 20.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 165 रन बना लिए थे की तब तक बारिश के चलते खेल रोकना पड़ा । बाद में डक वर्थ लुइस मेथड से ऑस्ट्रेलिया 49 रनो से मैच में जीत हासिल कर ली और सीरीज भी 3-2 से अपने नाम कर ली।  ट्राविस हेड प्लेयर ऑफ़ द मैच भी बने और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.