Predicted Indian Playing XI for the First Test Against Bangladesh | बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कैसी होगी भारतीय प्लेइंग इलेवेन।



19 सितम्बर से भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस सीरीज में आने से पहले बांग्लादेशी टीम ने पाकिस्तान को उनके ही घर पर हराकर इतिहास कायम किया था। इससे पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता था और लगातार दो मैच जीतकर उन्होंने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दी। इस सीरीज जीत से उनका आत्मविश्वास काफी बुलंद है, और वो भारत के सामने भी इसे दोहराना चाहेंगे। 


बांग्लादेशी टीम को सन 2000 में टेस्ट प्लेइंग नेशन में शामिल किया गया, और तबसे लेकर अबतक भारत और बांग्लादेश के बीच 13 टेस्ट मैच खेले गए जिनमे से 11 मैचों में भारत की जीत हुई है तो 2 मैच ड्रॉ रहे है। बांग्लादेशी टीम को भारत के खिलाफ अब तक अपने पहले टेस्ट मैच जीत का इंतज़ार है। ऐसेमे उनके टीम के कुछ खिलाडी जो सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है उनपे काफी दारोमदार होगा। मुश्फिकुर रहीम,मेहिदी हसन मिराज,लिटन दास,शाकिब अल हसन,हसन महमूद और नाहिद राणा अभी अच्छे लय में है। इनसे भिड़ने के लिए भारत ने भी 16 सदस्यों वाले एक मज़बूत स्क्वाड का चयन किया है। 


भारत का स्क्वाड कुछ इस प्रकार से है :  रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, आकाश दीप, जसप्रित बुमरा, यश दयाल। यश दयाल को पहली बार स्क्वाड में शामिल किया गया है। 


एम ए चिदंबरम स्टेडियम में कैसा है भारत का रिकॉर्ड : भारत ने चेपौक में 34 टेस्ट मैचेस खेले है जिनमे उन्हें 15 में जीत मिली तो 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। 11 मैच ड्रॉ हुए और एक मैच टाई भी रहा। चेपौक का ये वही मैदान है जहाँ वीरेंद्र सेहवाग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 319 रनो की पारी खेली थी। इसी मैदान पर 1952 में वीनू मांकड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ 55 रन पर 8 विकेट्स लिए थे। क्या ऐसा कुछ परफॉरमेंस फिर इस मैदान पर देखने मिलेगा ?


Suryakumar Yadav birthday: पर पत्नी देविशा शेट्टी अपने प्यार का इजहार किया |


पहले टेस्ट के लिए कैसा होगा भारत का प्लेयिंग इलेवेन : पहले मैच के लिए भारत का प्लेइंग इलेवेन कुछ इस प्रकार से हो सकता है। रोहित शर्मा, यशस्वी जैस्वाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, के एल राहुल, रिषभ पंत, अक्सर पटेल, रविंद्र जडेजा, आर आश्विन, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप  (बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ यश दयाल को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है अगर जसप्रीत बुमराह को पहले मैच के लिए आराम दिया जाए तो) लेकिन बांग्लादेशी टीम के फॉर्म को देखकर शायद टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवेन का हिस्सा बनाये रखे। भारतीय टीम पहले टेस्ट के लिए दो तेज़ गेंदबाज़ और तीन स्पिन ऑल राउंडर के साथ मैदान पर उतर सकती है । इससे भारत को सबसे बड़ा फायदा ये होगा की,उनकी बल्लेबाज़ी लाइन अप और मज़बूत हो जाएगी। इससे पहले हमेशा भारत 3 स्पिन और 2 तेज़ गेंदबाज़ के कॉम्बिनेशन के साथ ही, इस मैदान पर खेल है।  लेकिन ये पहली बार होगा की तीनो स्पिन गेंदबाज़ एक टॉप क्लास ऑल राउंडर की भूमिका निभाएंगे। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.