Kamindu Mendis' Historic Century Revives Sri Lankan Innings | कमिंडू मेंडिस के 'रिकॉर्ड तोड़' शतक ने श्रीलंकाई पारी को संभाला |



बाएं हाथ के बल्लेबाज़ कमिंडू मेंडिस ने अपने 11 टेस्ट पारियों में 4 शतक लगाकर वो कारनामा कर दिखाया जो आजतक श्रीलंका के किसी बल्लेबाज़ ने नहीं किया। दरअसल श्रीलंका के लिए सबसे कम पारियों में 4 टेस्ट शतक लगाने का रिकॉर्ड माइकेल वनडॉर्ट के नाम था जिन्होंने 21 पारियों में इसे हासिल किया था। इसके बाद धनंजय डे सिल्वा को 23 पारी लगे थे 4 शतक स्कोर करने के लिए। 


WTC की जंतोजहद : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइटंस टेबल में अपनी रैंकिंग सुधारने की चाह लेकर, न्यू ज़ीलैण्ड और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट की शुरुवात हुई। पहले दिन का खेल ख़तम होने तक श्रीलंका के लड़खड़ाती पारी को कमिंडू मेंडिस और कुसल मेंडिस ने संभाला तो, न्यू ज़ीलैण्ड के विल ओ रौरकी ने तीन विकेट्स लेकर अपने टीम को थोड़ी राहत ज़रूर दी।


पहले दिन का हाल : न्यू ज़ीलैण्ड और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की शुरुवात गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में हुई। टॉस जीतकर श्रीलंका के कप्तान ने बल्लेबाज़ी करना सही समझा लेकिन उनकी शुरुवात कुछ ख़ास नहीं रही और दोनों ओपनिंग बल्लेबाज़ पहले 6 ओवर में आउट होकर पवेलियन लौट गए, मात्र 33 रन के स्कोर पे। दिनेश चांदीमल जब सेटल होते दिख रहे थे तभी टीम सौदी की गेंद पर 30 रन बनाकर कैच आउट हो गए।


कमिंडू मेंडिस की फाइट बैक पारी : संकट के समय में क्रिस पर आये कमिंडू मेंडिस ने संभलकर खेलना शुरू किया और इसमें उनका साथ दिया कुसल मेंडिस ने जो की 50 रन बनाकर ग्लेन फिलिप्स का शिकार हुए। दोनों के बीच 103 रन की पार्टनरशिप ने श्रीलंका को 300 पार पंहुचा दिया और दिन का खेल ख़तम होने पर श्रीलंका ने 7 विकेट्स खोकर 302 रन स्कोर कर लिए। इसमें कमिंडू मेंडिस ने अपने टेस्ट करियर की चौथी सेंचुरी लगायी। 


न्यू ज़ीलैण्ड के गेंदबाज़ो ने दिखाया दम : न्यू ज़ीलैण्ड के विल ओ रौरकी ने बढ़िया स्पेल डाला और 17 ओवर में 54 रन देकर 3 बड़े विकेट्स लिए जिनमे पाथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने और एंजेलो मैथूस का विकेट्स शामिल था। ग्लेन फिलिप्स ने भी 18 ओवर में 52 रन देकर 2 विकेट्स लेने में कामयाब रहे। लेकिन एजाज पटेल ने सबसे महत्वपूर्ण विकेट लेकर न्यू ज़ीलैण्ड को सबसे बड़ी कामयाबी दिलाई। दिन का खेल ख़त्म होने से एक ओवर पहले ही उन्होंने शतकवीर कमिंडू मेंडिस को 114 रनो पर डेरिल मिशेल से कैच आउट करवा दिया। 


विराट कोहली की नई उपलब्धि: सचिन तेंदुलकर का 27,000 रन का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी |


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में न्यू ज़ीलैण्ड अभी 6 में से 3 मैच जीतकर 50% के साथ तीसरे नंबर पर है तो दूसरी तरफ श्रीलंका 7 में से 3 मैच जीतकर पांचवे स्थान पर है और उनका 42.86% है। दोनों ही टीमों के लिए ये मैच जीतना बहुत ज़रूरी है क्युकी यहाँ पर मिली हार से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का रास्ता और कठिन हो जायेगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.