West Indies VS South Africa : Romario Shepherd Rises With A Match Winning Spell Against South Africa| दो ही रात में जीरो से हीरो बन गया वेस्ट इंडीज का ये खिलाडी।



वेस्ट इंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे तीन मैचों के टी 20 सीरीज में, वेस्ट इंडीज की टीम ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वेस्ट इंडीज के खिलाडी रोमरिओ शेफर्ड जो पहले मैच में अपनी गेंदबाज़ी से काफी मेहेंगे साबित हुए थे, उन्होंने दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के तीन बल्लेबाज़ों को चारो खाने चीत कर दिया और बन गए प्लेयर ऑफ़ द मैच। 


पहले मैच में मेहेंगे रहे रोमरिओ : ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में ही इस सीरीज के सारे मैचेस खेले जा रहे है। 24 अगस्त को पहला मैच खेला गया जिसमे वेस्ट इंडीज ने 7 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए साउथ अफ्रीका के टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुक्सान पर 174 रन स्कोर किये थे। 175 रनो के लक्ष्य को वेस्ट इंडीज ने सिर्फ तीन विकेट खोकर 18 वे ओवर में ही हासिल कर लिया। जिसमे उनके टॉप के तीन बल्लेबाज़ों ने कमाल की पारी खेली। आलिक अठानाज़े ने 40 रन बनाये तो, शै होप और निकोलस पूरन ने अर्धशतक लगाए। इस मैच में गेंदबाज़ी करते हुए रोमरिओ शेफर्ड काफी मेहेंगे रहे, उनके 3 ओवर के स्पेल में उन्होंने 13 के इकॉनमी रेट से 39 रन खर्च कर दिए और मात्र एक ही विकेट हासिल कर पाए। बेहतरीन बल्लेबाज़ी के वजह से वेस्ट इंडीज ये मैच जीत तो गयी, लेकिन रोमरिओ शेफर्ड अपने परफॉरमेंस से खुश नहीं थे। 


दूसरे मैच में बन गए हीरो : पहले मैच में अपने गेंदबाज़ी के परफॉरमेंस से नाखुश रोमरिओ शेफर्ड ये समझ गए थे की उनसे क्या गलती हुई है। सीरीज का दूसरा मैच 26 अगस्त को खेला गया। इसमें साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करना पसंद किया और वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज़ों ने 179 रन बना दिए जिसमे उन्होंने 6 विकेट खोये। 180 के बड़े लक्ष्य का पीछा करना कठिन तो था लेकिन इसे और मुश्किल बना दिया रोमरिओ शेफर्ड और शमर जोसफ की गेंदबाज़ी ने। दोनों ने ही साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ी की कमर तोड़ दी और 3-3 विकेट्स लेने में कामयाब रहे। रोमरिओ शेफर्ड ने साउथ अफ्रीका के रिज़ा हेंड्रिक्स, ऐडेन मारक्रम और पैट्रिक क्रुगेर जैसे खतरनाक बल्लेबाज़ों का विकेट लेकर मैच को वेस्ट इंडीज के पाले में डाल दिया। सबसे ख़ास बात ये रही की पहले मैच में 13 के इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करने वाले रोमरिओ शेफर्ड ने इस मैच में अपने 4 ओवर के स्पेल में मात्र 3.75 के इकॉनमी से गेंदबाज़ी की। और सिर्फ 15 रन खर्च किये। उनके बेहतरीन गेंदबाज़ी के चलते साउथ अफ्रीका सिर्फ 149 रन ही बना सकी और वेस्ट इंडीज ने 30 रनो से ये मुक़ाबला जीत लिया। अब अपनी साख बचाने के लिए साउथ अफ्रीका को 27 अगस्त को खेला जाने वाला आखरी मैच जीतना होगा। 


इंग्लैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में लम्बी उछाल हासिल की।


प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने पर क्या कहा : प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने पर रोमरिओ शेफर्ड ने कहा की उन्हें इस बात की ख़ुशी है की उन्होंने प्लान के मुताबिक ही गेंदबाज़ी की। पिछले मैच में ढेर सारे रन लुटाने पर उन्होंने इस मैच में अपनी गेंदबाज़ी को और सुधारा। आगे अपनी बात करते हुए उन्होंने कहा की स्टंप्स के लाइन में ही गेंद करने पर ध्यान था और इसी का ये नतीजा था। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.