Srilanka VS Ireland Womens ODI Series Ireland Wins Players Gain In Ranking | आयरलैंड ने तीन मैचों की ODI सीरीज में 2 - 0 की अजेय बढ़त के साथ खिलाडियों के रैंकिंग में भी लायी उछाल।



श्रीलंका बनाम आयरलैंड महिला ODI सीरीज : आयरलैंड ने तीन मैचों की ODI सीरीज में 2 - 0 की अजेय बढ़त के साथ खिलाडियों के रैंकिंग में भी लायी उछाल। 


एशियाई टी 20 चैंपियन की ODI में बदली कहानी : लगभग एक महीने पहले श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम टी 20 की एशियाई चैंपियन बनी। 28 जुलाई को भारत को फाइनल में हराकर उन्होंने ये खिताब पहली बार जीता। लेकिन अब एक महीने से भी कम समय में वो ODI फॉर्मेट में आयरलैंड के खिलाफ पिछड़ गए है। दरअसल तीन मैचों की ODI सीरीज आयरलैंड में खेली जा रही है और इसमें आयरलैंड ने श्रीलंका के सामने 2 - 0 की अजेय बढ़त बना ली है। 


काफी करीबी मामला रहा दोनों मैचों में। 


16 अगस्त को स्टोरमोंट के सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब में खेले गए पहले ODI में टॉस जीतकर आयरलैंड की कप्तान गैबी लुइस ने पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया और उनके प्रमुख गेंदबाज़ो ने श्रीलंका के स्कोरिंग रेट को बांधकर रखा। श्रीलंका की विषमित गुणरत्ने की 101 रनो की शतकीय पारी और हसिनी परेरा की 46 रनो की पारी ने श्रीलंका को संभाला और लोअर आर्डर की तरफ से स्कोर में थोड़ा और इज़ाफ़ा हुआ जिसके चलते 8 विकेट्स खोकर श्रीलंका ने 260 रन बना दिए। आयरलैंड की तरफ से ओर्ला प्रेंडरगास्ट ने 8 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट्स लिए तो उनकी साथी गेंदबाज़ अलाना डालजेल ने 8 ओवर में 37 रन खर्च कर 2 विकेट्स लिए। आर्लिन केली भी 2 विकेट्स लेने में कामयाब रही तो ऐलिस टेक्टर ने 1 विकेट लिए। 261 का पीछा करते हुए आयरलैंड ने तीसवें ओवर में 138 पर 4 विकेट्स खो दिए थे। लेकिन ओर्ला प्रेंडरगास्ट की 107 गेंदों में 122 रन के पारी के चलते आयरलैंड ने पचासवे ओवर की दूसरी गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया। ओर्ला प्रेंडरगास्ट अपने शानदार परफॉरमेंस के चलते प्लेयर ऑफ़ द मैच बनी। श्रीलंका की तरफ से कविशा दिल्हारी ने 4 विकेट्स लिए। 


दूसरे मैच में नतीजा वही रहा, लेकिन टॉस श्रीलंका कि पक्ष में आया और कप्तान चमारी आटपाथु ने फिल्डींग करना ही सही समझा। आयरलैंड की बल्लेबाज़ एमी हंटर ने 66 ली पॉल ने 86 और रेबेका स्टॉकेल ने 53 रन बनाये इसके चलते आयरलैंड अपने 50 ओवर में 5 विकेट्स खोकर 255 रन बना सकी। इसके जवाब में श्रीलंका 46 पर  2 विकेट्स खो चुकी थी लेकिन फिर हर्षिता समारविक्रमा और कविशा दिल्हारी कि बीच शानदार पार्टनरशिप हुई दोनों ने मिलकर 126 रनो की पार्टनरशिप की लेकिन तभी कविशा दिल्हारी कि विकेट से आयरलैंड ने मैच में वापसी की और हर्षिता समारविक्रमा कि 105 रन की शानदार सेंचुरी के बावजूद मैच में हार का सामना करना पड़ा। ली पॉल को 81 रन स्कोर करने पे उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच बनाया गया। 


सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से काफी करीब है ये अंग्रेज खिलाड़ी |


इन् दो मैचों में अच्छे परफॉरमेंस देकर कई खिलाडियों की ICC रैंकिंग में उछाल आया : बल्लेबाज़ी कि रैंकिंग में ओर्ला प्रेंडरगास्ट 9 रैंक ऊपर आकर 28 वे रैंक पर पहुंच गयी। ली पॉल कि रैंकिंग में भी 4 अंको का सुधार आया और वो अभी 29 वे रैंक पर है। एमी हंटर कि रैंकिंग में भी 10 नंबर कि उछाल क़े साथ 34 वे स्थान पर पहुंच गयी। श्रीलंका की हर्षिता समारविक्रमा 13 वे रैंक पर पहुंच गयी अपने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की काबिलियत से।साथी कविशा दिल्हारी और विषमित गुणरत्ने की रैंकिंग में भी सुधार देखने मिला। आर्लिन केली ने 3 विकेट्स लेकर अपनी बोलिंग रैंकिंग में छलांग लगायी और 27 वे रैंक पर आ गयी। गैबी लुइस भी अपनी जानदार बल्लेबाज़ी की चलते 21 वे रैंक पर आ गयी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.