Pakistan VS Bangladesh : Bangladesh Scripts History | बांग्लादेश ने रच दिया इतिहास पाकिस्तान को घर में 10 विकेट से हराने वाली पहली टीम बनी।



पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश : रावलपिंडी में खेला गया पाकिस्तान और बांग्लोदश के बीच पहला टेस्ट का पहला चार दिन तो बेजान रहा लेकिन आखरी दिन बांग्लादेश ने वो कर दिखाया जो आज तक बड़ी से बड़ी टीम नहीं कर पायी थी। बांग्लादेश ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो पाकिस्तान क्रिकेट को जल्दी चैन नहीं लेने देगा। ये रिकॉर्ड है पाकिस्तान को पाकिस्तान में 10 विकेट से हराने का। बांग्लदेश पहली ऐसी टीम बन गयी जिसने पाकिस्तान को अपने ही घर में 10 विकेट से हराया हो। 


ओवर कॉन्फिडेंस पड़ गया बहुत मेहेंगा : पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने मैच के दौरान वो गलती करदी जिनका उन्हें बहुत अफ़सोस होगा। दरअसल बांग्लदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करना पसंद किया। पाकिस्तान अपने पहले पारी में लड़खड़ाती शुरुवात के बाद मोहम्मद रिज़वान की 171 रन और सऊद शकील के 141 रनो की पारी के चलते 448 बना चुके थे और सिर्फ 6 विकेट्स गिरे थे।  यहीं पर शान मसूद ने बड़ी गलती कर दी और पारी घोषित कर दी। जब की अभी भी रिज़वान 171 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे। और उन्हें लगा की इतने रन पहली इनिंग के लिए काफी है। लेकिन उनका ये अंदाज़ा गलत निकला जब बांग्लादेश ने पहली पारी में 565 रन बनाकर 117 रनो की बड़ी लीड ले ली। इसमें मुश्फिकुर रहीम के 191 रन और शादमान इस्लाम के 93 रनो ने बांग्लादेश को लीड दिलाने में मुख्य भूमिका निभाई।  लेकिन जो की 4 दिन का खेल ख़तम हो चूका था तो ये मैच ड्रा की तरफ ही बढ़ता हुआ लग रहा था। 




पांचवे दिन का रोमांच : जो मैच ड्रा होता हुआ नज़र आ रहा था उसमे पांचवे दिन अचानक से बांग्लादेशी गेंदबाज़ो ने जान डाल दी। बांग्लादेशी गेंदबाज़ो ने एक के बाद एक विकेट्स लेकर पुरे पाकिस्तान टीम को दूसरे इनिंग में 146 पर ऑल आउट कर दिया। इसमें महिदी हसन ने 4 विकेट्स लिए तो शाकिब अल हसन ने 3 विकेट्स लिए। और अभी एक सेशन का खेल बचा था और जीत के लिए बांग्लादेश को महज़ 30 रनो की ज़रूरत थी। और ये तीस रन उन्होंने सिर्फ 7 ओवर में ही हासिल कर लिए। शान मसूद को पहले इनिंग में पारी डिक्लेर करने के फैसले पर काफी आलोचना झेलनी पड़ी और इस बात का सोशल मीडिया पे भी उनका खूब मज़ाक बना। मुश्फिकुर रहीम अपने शानदार प्रदर्शन से प्लेयर ऑफ़ द मैच बने।


इंग्लैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में लम्बी उछाल हासिल की।


WTC पॉइंट्स टेबल में भी पाकिस्तान का नुक्सान : मैच हारते ही पाकिस्तान WTC के पॉइंट्स टेबल पर सातवे से आठवे स्थान पर फिसल गयी और बांग्लादेश आठवे से सीधा 6 वे स्थान पर पहुंच गयी। इस जीत से बांग्लादेश का WTC के टेबल में 40 परसेंट हो चूका है जो की श्रीलंका के बराबर है। अगर बांग्लादेश दूसरा टेस्ट मैच भी जीत जाती है तो वो पॉइंट्स टेबल में सीधे तीसरे नंबर पर पहुंच जायेगी। तो ऐसेमे दूसरा टेस्ट मैच और रोमांचक होने की उम्मीद है जो 30 अगस्त से खेला जाएगा। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.