K L Rahul Seen Practicing Amidst Fake Post : झूठी ख़बरों के बीच के एल राहुल कर रहे अभ्यास, नहीं लेंगे संन्यास



भारत के स्टाइलिश विकेटकीपर बल्लेबाज़ के एल राहुल हाल ही में किये अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर काफी चर्चा में है। इस पोस्ट पे के एल राहुल ने सिर्फ इतना लिखा है की उन्हें कोई अनाउंसमेंट करनी है। बस इतना लिखते ही फैंस के बीच अटकलों और अफवाहों का दौर शुरू हो गया। किसी ने ये अंदाज़ा लगा लिया की वो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट की बात कर रहे है, तो किसी ने लिखा की वो आईपीएल अब लखनऊ सुपर जायंट्स की जगह अलग टीम से खेलेंगे। तो किसी और ने कहा की ये अनाउंसमेंट उनके पर्सनल ज़िन्दगी के किसी बात से हो। वैसे ये एक फेक पोस्ट के चलते हुआ। 


पिछले कुछ समय से कम मौके मिले है : के एल राहुल अभी सिर्फ 32 साल के है तो इससे ये अंदाज़ा लगाना की वो रिटायरमेंट लेंगे ये गलत हो सकता है। वैसे तीनो फॉर्मेट में उनका रिकॉर्ड अच्छा है,जून में हुए टी 20 वर्ल्ड कप का भले वो हिस्सा न रहे हो लेकिन टी 20 में भी उनके आकड़े उनकी प्रतिभा का प्रमाण देती है।क्रिकेट के इस फॉर्मेट में भी उनका एवरेज 38 का है, तो स्ट्राइक रेट भी 139 का है। वन डे में भी टीम का रेगुलर हिस्सा रहे है अब रिषभ पंत की वापसी से शायद उन्हें कम मौके मिले, लेकिन ODI मैचों में भी उनका लगभग 50 का एवरेज है। हाँ, वो टेस्ट में अपना परफॉरमेंस ज़रूर और सुधारना चाहेंगे क्युकी सबसे लम्बे फॉर्मेट में उनका एवरेज सिर्फ 34 का है। के एल राहुल के नाम पर एक अद्भुत अंतराष्ट्रीय रिकॉर्ड भी है, दरअसल वो तीनो फॉर्मेट में सबसे कम इनिंग में सेंचुरी लगाने वाले एक मात्र बल्लेबाज़ है उन्होंने ये कारनामा मात्र 20 इनिंग में कर दिखाया है। उनकी उम्र और आकड़े देखकर ये नहीं लगता की वो इतनी जल्दी रिटायरमेंट लेंगे। 


आईपीएल में छोड़ सकते है लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ : कुछ फैन्स ये भी कह रहे है की वो शायद आईपीएल इस बार अलग टीम से खेलेंगे। ये काफी हद तक मुमकिन हो सकता है, खासकर पिछले आईपीएल में हुए कुछ बातों पर ध्यान दे तो ऐसा होना चौकाने वाली बात नहीं होगी। सबने देखा की पिछले आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका अपनी टीम के हार के बाद ग्राउंड पर ही के एल राहुल पर गुस्सा करते दिखे। एक बार नहीं बल्कि ऐसा दो बार हुआ, फैन्स को ये बातें काफी नाराज़ कर गयी।  न सिर्फ फैन्स इस बात से नाराज़ हुए बल्कि क्रिकेटिंग कम्युनिटी भी के एल राहुल के पक्ष में खड़े दिखे। हर खिलाडी सम्माननीय होता है। लोग संजीव गोयनका के इस हरकत की जमकर आलोचना करने लगे थे। 


के एल राहुल करा रहे ऑक्शन : के एल राहुल अपनी धर्म पत्नी अथिया शेट्टी के साथ इन दिनों अपने क्रिकेट से जुडी कुछ चीज़ों का ऑक्शन करा रहे है, जिसके फंड्स से एक समाज सेवी कार्य होगा। क्रिकेट फॉर आ कॉज में वो विपला फाउंडेशन नाम के एक संस्था की मदद करेंगे। ये संस्था समाज के वंचित समुदायों के लिए कार्य करती है। 


सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से काफी करीब है ये अंग्रेज खिलाड़ी


के एल राहुल ने शुरू कर दी है प्रैक्टिस : के एल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है, लेकिन उससे पहले दुलीप ट्रॉफी में दिखाना होगा दम। उन्होंने इस साल के जनुअरी में हुए इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में सीरीज के आखरी मैच में काफी अच्छा परफॉर्म किया पहले इनिंग में 86 और दूसरे में 22 रन बनाये थे। जो की बांग्लादेश के साथ सीरीज की शुरुवात सितम्बर के 23 तारीख से हो रही है तो ऐसेमे वो टीम में अपनी जगह बरक़रार रखना चाहेंगे क्युकी उनकी नज़र 2025 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर भी होगी।  वो टी 20 वर्ल्ड कप में तो सेलेक्ट नहीं हो पाए लेकिन पूरी कोशिश करेंगे की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ज़रूर खेले। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.