Gus Atkinson : Batting At Number 8 Scores Maiden Century | गस एटकिंसन का पहला शतक शामिल हो गया इंग्लैंड के रिकॉर्ड बुक में।



गस एटकिंसन ने अपने इंटरनेशनल टेस्ट करियर का पहला शतक लगाकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज़ कर लिया। 


श्रीलंका बनाम इंग्लैंड : जब दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में शुरू हुआ तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाज़ी के लिए कहा। इंग्लैंड की पारी वैसे तो 427 रनो पर थम गयी, शुक्र है उनके दो बल्लेबाज़ों का जिन्होंने सेंचुरी स्कोर किया। इन् दो बल्लेबाज़ों के सेंचुरी के बिना इंग्लैंड का 200 भी पार करना मुश्किल लग रहा था। जो रुट ने कल अपने टेस्ट करियर का 33 वा शतक लगाकर कई रिकार्ड्स धराशाही किये। आगे जल्दी ही वो और भी बड़े रिकार्ड्स तोड़ने की तैयारी में है। जो रुट के विकेट गिरने से श्रीलंका खेमे में थोड़ी उम्मीद जागी ज़रूर होगी की अब इनके स्कोर को रोका जा सकता है टेल एंडर्स को आउट करके। लेकिन जब दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो क्रिस पर जमे हुए गस एटकिंसन ने अपने प्रतिभा की झलक दिखलाते हुए, बेबाक अंदाज़ में बल्लेबाज़ी शुरू कर दी। 


नर्वस 90 को आसानी से किया पार : गस एटकिंसन ने मैदान के चारो तरफ शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। 100 के भी ऊपर के स्ट्राइक रेट से वो बल्लेबाज़ी कर रहे थे। 90 's में भी उन्होंने कमाल का मानसिक संतुलन बनाये रखा और जब वो 95 पर थे तब दो चौके लगाकर उन्होंने अपनी टेस्ट करियर की पहली सेंचुरी पूरी की। उन्होंने अपने पारी में 118 रन बनाये, और असिथा फर्नांडो के गेंद पर आउट हुए। उन्होंने अपने पारी में 14 चौके और 4 छक्के भी लगाए। इंग्लैंड पारी में छक्के लगाने वाले वो एक मात्र बल्लेबाज़ रहे। 


संगकारा और एलिस्टर कुक का रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब जो रुट, लगाया करियर का 33 वा शतक |


लॉर्ड्स के ऑनर बोर्ड पे चढ़ेगा नाम : 118 रन बनाकर गस एटकिंसन इंग्लैंड के लिए आठवे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए ये तीसरा सबसे बेस्ट स्कोर रहा। इससे पहले 134  नॉट आउट हैनरी वुड साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1892 में और कोलिन कौद्री का 128  नॉट आउट न्यू ज़ीलैण्ड के सामने 1963 में आठवे नंबर के बल्लेबाज़ रहे सेंचुरी स्कोर करनेवाले । गस एटकिंसन एक बोलिंग आल राउंडर है और अभी इंटरनेशनल करियर में उनका शुरुवाती दिन है। उनके बल्लेबाज़ी तकनीक को साउथ अफ्रीका के लीजेंड जैक कैलिस से मिलता जुलता बताया जा रहा है। न सिर्फ तेज़ गेंदबाज़ो के सामने बल्कि स्पिन्नेरो को भी उन्होंने अच्छे से हैंडल किया। उनकी पारी के बदौलत ही इंग्लैंड 400 का आकड़ा पार कर सकी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.