Arshdeep and Gautam Gambhir Memes Go Viral After First ODI Ends IN Tie : भारत बनाम श्रीलंका पहला मैच टाई अर्शदीप और गौतम गंभीर के मीम्स वायरल



भारत बनाम श्रीलंका पहला मैच टाई होने पर फैन्स ने सोशल मीडिया पे पोस्ट किये अर्शदीप और गौतम गंभीर के मीम्स हुए वायरल 


क्या रही मीम्स बनाने की वजह : पहले ODI में श्रीलंका द्वारा सेट किए गए 231 रन के टारगेट को चेस करते हुए भारत को अंतिम के 14 गेंदों पर 1 रन की ज़रूरत थी। शिवम् दुबे के आउट होते ही भारत 9 विकेट खो चूका था। ऐसेमे आखरी बल्लेबाज़ अर्शदीप सिंह बल्लेबाज़ी करने आये। श्रीलंकाई कप्तान ने ज़्यादातर फील्डर्स को सिंगल रोकने के लिए 30 यार्ड सर्किल के अंदर ही ले लिए थे। सामने गेंदबाज़ी कर रहे थे खुद श्रीलंका के कप्तान चरित  असलंका जो की एक पार्ट टाइम गेंदबाज़ है। अड़तालीसवें ओवर के उनकी पांचवी गेंद जो की बिल्कुल सीधे थी उसे अर्शदीप सिंह ने अक्रॉस द लाइन स्लॉग स्वीप कर 30 यार्ड सर्किल के ऊपर से मारने की कोशिश की और गेंद पूरी तरीके से मिस कर बैठे जो की बिल्कुल विकेट्स पर जाकर लगती। श्रीलंकाई खिलाडियों के अपील करने पर अंपायर को कोई दोहराये नहीं था की वो आउट है, और अंपायर ने आउट करार दे दिया। अंपायर के इस फैसले को चैलेंज करते हुए अर्शदीप ने रिव्यु लिया , और रिव्यु लेना ज़रूरी भी था जो की वो आखरी विकेट थे। बॉल ट्रैकिंग से कन्फर्म हुआ की गेंद कहीं पर भी बल्ले से नहीं लगी और सीधे सीधे विकेट पर लगती। बस अर्शदीप की इसी बात से फैन्स नाराज़ हो गए और सोशल मीडिया पर अर्शदीप के मीम्स चलने लग गए। फैन के नाराज़ होने की वजह ये थी की जब जीत के लिए 1 ही रन की आवश्यकता थी तो क्यों अर्शदीप ने बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश की। 


मीम्स में गौतम गंभीर, रोहित शर्मा और अर्शदीप सिंह : मैच टाई होते ही फैन्स ने जमकर सोशल मीडिया पे मीम्स की बरसात कर दी। एक मीम में ऐसा बताया गया की गौतम गंभीर और रोहित शर्मा अर्शदीप सिंह को उठाकर ड्रेसिंग रूम से बाहर ले जा रहे है। तो दूसरे मीम में अर्शदीप का फोटो शेयर कर ये लिखा गया की ये गंभीर एरा है और खुद को बैट्समेन समझ बैठा। सोशल मीडिया पे इन् मीम्स को काफी व्यूज मिले। ऐसा ही एक मीम रिंकू सिंह को भी लेकर वायरल हुआ था जब टी 20 सीरीज के आखरी मैच में उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए एक ही ओवर में 2 विकेट्स ले लिए थे। उस मैच के बाद फैन्स ने रिंकू सिंह द्वारा विराट को बैट देते हुए पिक शेयर की और लिखा की विराट भइया आप अपनी बैट वापस ले लीजिये अब में गेंदबाज़ बन गया हूँ। इसके भी फैन्स ने खूब मज़े लिए। दरसल रिंकू सिंह ने विराट से बैट ली थी और वही पिक शेयर किया गया। 




के एल राहुल और अक्सर पटेल की कमबैक पार्टनरशिप : रोहित शर्मा के धुआँधार हाफ सेंचुरी के बाद भारत ने लगातार 5 विकेट्स खो दिए। ऐसेमे के एल राहुल और अक्सर पटेल के 57 रन के पार्टनरशिप के चलते भारत ने मैच में वापसी की और अंत में शिवम् दुबे के 24 गेंदों पर 25 रन के पारी ने मैच का स्कोर लेवल पे ला दिया। 


कोहली बनाएंगे 'विराट' रिकॉर्ड


श्रीलंका के स्पिनरों ने किया कमाल : दुनिथ वेल्लालागे ने पहले तो अपने बल्लेबाज़ी से हाफ सेंचुरी स्कोर कर श्रीलंका को एक सम्मानजनक टोटल तक पंहुचा दिया और फिर गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने ने 9 ओवर में मात्र 39 रन देकर 2 बहुत ही महत्वपूर्ण विकेट लेने में कामयाब रहे। वेल्लालागे ने इन फॉर्म  रोहित शर्मा और शुभमन गिल का विकेट लेकर भारत को बैकफुट पर डाल दिया। श्रीलंका के तरफ से वनिंदू हसारंगा और असलंका ने भी 3 - 3 विकेट्स लिए और जो मैच लग रहा था की भारत आसानी से जीत जाएगा उसे टाई करने में कामयाब रहे। 

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.