Abhishek Sharma Enters into Record Books, Silenced Trollers : अभिषेक शर्मा की तूफानी पारी ने ट्रोलर्स की कर दी बोलती बंद




ट्रोलिंग का है ज़माना : जब भारत की युवा टीम ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहला टी 20 हार गयी तो, कई पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स अपनी ख़ुशी छुपा न सके और खुल के सोशल मीडिया पे भारत के इस हार का मज़ाक बनाते रहे। आज के दौर में, एक मैच मैदान पे खेला जाता है तो दूसरी तरफ एक मैच सोशल मीडिया पे खेला जाता है, ये होता है ट्रोलिंग का मैच जो फैन्स खेलते है। जिसके ट्रोलिंग पोस्ट को ज़्यादा लाइक्स और शेयर मिलता है वही इसका विजेता बन जाता है। 


पहले टी 20 मैच के बाद ट्रोलिंग शुरू : भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच पहले टी 20 मैच को लेकर कई सारे पोस्ट पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स द्वारा इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पे किये गए। उनमे से कुछ पोस्ट ऐसे थे की अगर बाबर आज़म भारत के कोच बनेंगे तो सिखाएंगे की ज़िम्बाब्वे को कैसे हराते है।  फिर एक पोस्ट ऐसा आया की पाकिस्तानी टीम ने कभी ज़िम्बाब्वे के सामने चोक (घुटन) नहीं किया। 


दूसरे टी 20 के बाद बाज़ी पलट गयी : पहले टी 20 में मिले हार से युवा भारतीय टीम दबाव महसूस कर रही थी और उन्हें बाकायदा पता है की इस दबाव को कैसे पार किया जाता है। दूसरे मैच में भारत ने ज़िम्बाब्वे को 100 रनो से हरा दिया और सीरीज में 1 - 1 से बराबरी कर ली। 






अभिषेक शर्मा और रिकार्ड्स : अपने टी 20 करियर का दूसरा ही मैच खेल रहे अभिषेक शर्मा ने तूफानी शुरुवात की, हाला की कप्तान शुभमन गिल जल्दी ही आउट हो गए।  लेकिन अभिषेक शर्मा बिलकुल भी दया करने के मूड में नहीं थे। उन्होंने सारे ज़िम्बाब्वे के गेंदबाज़ो का लाइन और लेंथ बिगाड़ दिया। अभिषेक शर्मा ने पहले तो छक्के के साथ अपना पचास पूरा किया और फिर मात्र 13 गेंदों में 50 से शतक तक का सफर पूरा किया। 

उन्होंने पहले फिफ्टी 33 गेंदों में हासिल किया और फिर 46 गेंदों में 100 स्कोर कर दिया। और सेंचुरी तक पहुंचने के लिए उन्होंने 82 रन पर 3 छक्के लगाकर पुरे किये। 


प्लेयर ऑफ़ द मैच : अपनी शतकीय पारी के दौरान अभिषेक शर्मा ने 8 छक्के और 7 चौके लगाए। उनकी इस पारी के चलते उन्हें अपने दूसरे ही गेम में प्लेयर ऑफ़ द मैच भी दिया गया। 


अब ट्रोल करने की बारी भारत के फैन्स की आयी : और एक पोस्ट ऐसा किया गया की जिसमे बाबर आज़म ये कह रहे हो की ज़िम्बाब्वे का हराने वाला हमारे सिवा दूसरा कौन आ गया। 






रिंकू सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली नाबाद पारी :  ऋतुराज गायकवाड़ ने भी अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की और रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगाकर 48 रन स्कोर किये और भारत को एक अच्छी और मज़बूत फिनिश दी। और भारत का स्कोर 20 ओवर में जा पंहुचा 234। 


गेंदबाज़ो का काम हुआ आसान : अच्छी बल्लेबाज़ी के चलते गेंदबाज़ो का काम आसान हो गया था। आवेश खान और मुकेश कुमार ने 3 - 3 विकेट्स लिए और रवि बिश्नोई ने 2 विकेट्स लेकर ज़िम्बाब्वे के पारी को 134 पे ही रोक दिया । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.