5 IPL Stars To Debut For India During Zimbabwe Tour : ज़िम्बाब्वे टी 20 सीरीज के लिए 5 भारतीय खिलाडी कर सकते है डेब्यू




नए खिलाडियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है : 6 जुलाई से भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत होनी है। जिसके लिए चयन समिति ने 24 जून को टीम की घोषणा कर दी थी। इसमें शुभमन गिल की कप्तानी में कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके है। इस सीरीज में पांच खिलाड़ी डेब्यू कर सकते हैं। 


रियान पराग : नई और युवा भारतीय टीम में डेब्यू करनेवाले खिलाडियों के लिए लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है,रियान पराग का जिन्होनें आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया और विराट कोहली और रुतुराज गायकवाड़ के बाद आईपीएल के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। इन्होने 14 इनिंग्स में 150 के स्ट्राइक रेट से 573 रन बनाएं। 


अभिषेक शर्मा : एक शर्मा जी के बेटे ने टी 20 से रिटायरमेंट ली तो दूसरे शर्मा जी के बेटे अब भारतीय टीम में खेलने के लिए तैयार है। हम बात कर रहे है,अभिषेक शर्मा की जिन्होंने 200 के ऊपर की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की और सनराइजर्स हैदराबाद के इस साल आईपीएल फाइनल तक पहुंचने के पीछे इनका बड़ा रोल था। इन्होने इस आईपीएल सीजन में 16 पारियों में 484 रन बनाये, लेकिन सबसे बड़ी बात ये रही की अभिषेक शर्मा इस आईपीएल सीजन के सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ रहे। इन्होने कुल 42 छक्के लगाए। 




तुषार देशपांडे : इस लिस्ट के तीसरे खिलाडी है तुषार देशपांडे, जिन्होनें आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 13 मैचों में 17 विकेट लिए। 


आखरी पलों में टीम में कुछ और बदलाव : पहले दो टी 20 के लिए सिलेक्शन कमिटी ने कुछ बदलाव किये है, जैसे की शिवम् दुबे, यशस्वी जैस्वाल और संजू सेमसन भी ज़िम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा है, लेकिन जो की भारतीय टीम को बारबाडोस से आने में देरी हो रही थी , इसलिए इनकी जगह टीम में साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा  पहले दो टी 20 के लिए टीम का हिस्सा है। इसके चलते साई सुदर्शन और हर्षित राणा के पास भी डेब्यू करने का मौका बनता है। 


साई सुदर्शन : ये एक टॉप आर्डर बल्लेबाज़ और एक लेग ब्रेक स्पिन गेंदबाज़ है। इन्होने गुजरात टाइटंस के तरफ से खेलते हुए, इस आईपीएल सीजन के 12 इनिंग में 141 की स्ट्राइक रेट से 527 रन बनाये है। 


हर्षित राणा : कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम में एक रिप्लेसमेंट के तौर पर इन्हे मौका मिला, और इन्होने एक दमदार परफॉरमेंस देते हुए 11 पारियों में 19 विकेट्स लेकर सिलेक्शन कमिटी की नज़रो में आ गए। हाला की ये अपनी बर्ताव की वजह से एक मैच के लिए बेन भी हुए थे, तो इन्हे इस बात का ख्याल रखना होगा। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.