WTC जीतने के लिए करना होगा टीम में बड़ा बदलाव ...

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखपट्नम में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय पारी की डूबती नैय्या  को यशस्वी जैस्वाल का सहारा मिला। यशस्वी ने अपने दोहरे शतक के चलते भारत का स्कोर 396 रन के सम्मानजनक स्कोर पे पंहुचा दिया। 


एक तरफ से लड़खड़ाती पारी 

पहले टेस्ट मैच में मिले हार से भारतीय टीम पे अच्छा परफॉर्म करने का प्रेशर तो है ही,लेकिन कई खिलाडी अभी भी टेस्ट मैच के फॉर्मेट में फिट नहीं नज़र आ रहे।  कुछ खिलाडी अपने फॉर्म से भी जूझ रहे है।  टॉस जीतकर बैटिंग करने आये भारतीय बल्लेबाज़ों को शुरुवात तो मिली लेकिन यशस्वी जैस्वाल के सिवा कोई भी बल्लेबाज़ लम्बी पारी नहीं खेल सका कोई अन्य बल्लेबाज़ तो हाफ सेंचुरी भी नहीं स्कोर कर सका। जिस मैदान पर पहले इनिंग का औसत स्कोर 480 है, वहां पे भारतीय टीम 396 रन ही स्कोर कर सकी वो भी यशस्वी जैस्वाल के दोहरे शतक की बदौलत। 




बार बार मिल रहे मौके

 

फेन्स खिलाडियों के प्रदर्शन से काफी नाराज़ है, कुछ खिलाडियों को लगातार मौके दिए जा रहे है, जैसे की अपना इक्कीसवा मैच खेल रहे शुभमन गिल का टेस्ट एवरेज 30 से भी कम है। श्रेयस अय्यर भी काफी इन्कन्सीस्टेन्ट है उनका एवरेज 36  का है।  कप्तान रोहित शर्मा खुद आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे है।  कीपर के ऐस भरत 6 मैचों में 22 का एवरेज है, ना ही एक शतक है और नहीं एक अर्धशतक।

 




सरफ़राज़ और रजत को करना पड़ा काफी इंतज़ार 

घरेलु क्रिकेट में काफी लम्बे समय तक अच्छा परफॉर्म करने के बाद बड़ी मुश्किल से रजत पटीदार और सरफ़राज़ खान को टीम में शामिल किया गया।  रजत पटीदार को 2nd मैच में डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन सरफ़राज़ को अभी भी अपने डेब्यू मैच का इंतज़ार करना होगा। 




कोहली और राहुल की कमी नज़र आयी 


टेस्ट मैचों में अनुभवी बल्लेबाज़ का टीम में होना काफी ज़रूरी होता है। लेकिन भरत के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ विराट कोहली और KL राहुल दोनों ही टीम एम् नहीं है।  कोहली तो तीसरे मैच से टीम का हिस्सा हो जाएंगे लेकिन राहुल अपने इंजरी से कब तक रिकवर कर पाएंगे ये देखने वाली बात होगी। 


WTC के नज़रिये से महत्व 


WTC 2023 से 2025 के साइकिल में ये सीरीज दोनों ही टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण सीरीज हैं।  इस सीरीज में 5 मैच खेले जाने वाले है। दोनों ही टीम सीरीज जीतकर WTC के पॉइंट्स टेबल में ऊपर आना चाहेगी। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.