'King OF Swing' Jasprit Bumrah gains number 1 spot in test ranking : जसप्रीत बुमराह ने हासिल किया नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग



बुमराह की एक और उपलब्धि 

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह  ने हमेशा ही अपने परफॉरमेंस से टीम को कई मैचेस जीतायें है। वो  जब मैदान में उतरते है तो एक नयी उचाई हासिल करते है। ICC के लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह ने वो मुकाम हासिल कर दिखाया जो आज तक किसी भी भारतीय तेज़ गेंदबाज़ ने नहीं कर पाया है। 


भारत के पेहले तेज़ गेंदबाज़ 

जसप्रीत बुमराह भारत के गेंदबाज़ी के स्तम्भ माने जाते है, चाहे कोई भी फॉर्मेट हो विरोधी टीम के बल्लेबाज़ो पे ये  कहर बन के टूटते है। इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट्स लेकर बुमराह ICC के टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 रैंक हासिल करने वाले भारत के पहले तेज़ गेंदबाज़ बन गए। 




आश्विन और जडेजा पहले रह चुके है नंबर 1

नंबर 1 रैंक हासिल करने वाले जसप्रीत बुमराह भारत के चौथे गेंदबाज़ है।  इसके पहले बिशन सिंह बेदी, रविचंद्रन आश्विन और रविंद्र जडेजा इस मुकाम तक पहुंचे है, लेकिन ये तीनो ही स्पिनर्स रहे है।आश्विन 904 और जडेजा 899 के रेटिंग से ICC के रैंकिंग में पहले स्थान पर आये थे।  जसप्रीत बुमराह 881 रेटिंग पॉइंट के साथ टेस्ट मैचेस के नंबर 1 गेंदबाज़ बन गए। ये उनकी अथक परिश्रम, समर्पण और लगन का ही परिणाम है। 




टेस्ट मैचों में सबसे तेज़ 150 ..

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट्स लेकर उन्होंने एक और कीर्तिमान हासिल किया, की वो भारत के तेज़ गेंदबाज़ो की सूचि में सबसे तेज़ 150 टेस्ट विकेट्स लेने वाले गेंदबाज़ बन गए।  उन्होंने 34 टेस्ट मैचों में कुल 155 विकेट लिए है, जिनमे उनका एवरेज 20.19 का है और स्ट्राइक रेट 44.5 का है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.