India Topples England in the 2nd Test : भारत ने इंग्लैंड को 106 रन से हराकर, सीरीज में 1-1 से की बराबरी...


भारत ने दूसरे मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। विशाखापट्नम में भारत ने इंग्लैंड को चौथी पारी में 292 रन पर आल आउट कर के, 106 रन से मैच पे जीत हासिल कर ली।   


इंजरी से मिला मौका 

दूसरे मैच में आने से पहले भारतीय टीम के सामने कई सवाल थे। जैसे की इंजर्ड हुए रविंद्र जडेजा और K L राहुल के जगह टीम में किसे खिलाया जाए। ऐसे में रजत पटीदार को डेब्यू करने का मौका मिला और कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली। 


जीत के तीन हीरो 

भारत के विशाखपट्नम में जीत के तीन मुख्य हीरो रहे है, जसप्रीत बुमराह,यशस्वी जैस्वाल और शुभमन गिल। 

यशस्वी जैस्वाल के दोहरे शतक के चलते भारत ने पहले इनिंग से ही इंग्लैंड पर दबाव बनाये रखा। बुमराह ने पहले इनिंग में 45 रन देकर 6 विकेट्स लिए, जिसके चलते भारत को पहले इनिंग में ही 143 रन का महत्वपूर्ण बढ़त मिल गया। दूसरे इनिंग में शुभमन गिल के शतक ने लीड को बढ़ाकर 398 रन तक पंहुचा दिया। 




कुलदीप और आश्विन ने भी दिखाया फिरकी का कमाल 

लम्बे समय बाद टेस्ट टीम में खेलने आये कुलदीप यादव ने पहले इनिंग में इंग्लैंड के बालेबाज़ो को अपनी फिरकी से परेशान किया, उन्होंने पहले इनिंग में इंग्लैंड के 3 विकेट्स लिए। दूसरी ओर आश्विन ने दूसरे इनिंग में  3 विकेट्स लिए। 




बुमराह रहे प्लेयर ऑफ़ द मैच 

विशाखपट्नम के जिस ग्राउंड को स्पिनर फ्रेंडली ट्रैक समझा जा रहा था, ऐसे पिच पर भी सदी के दो महान तेज़ गेंदबाज़ ने अपना जादू बखूबी दिखाया।  इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने पहले इनिंग में 3 और दूसरे में 2 विकेट हासिल किये। दूसरी तरफ भारत के पेसर जसप्रीत बुमराह ने भी अपना एक्सपीरियंस दिखाते हुए पहले इनिंग में 6 विकेट्स और दूसरे इनिंग में 3 विकेट्स लेकर प्लेयर ऑफ़ द मैच बन गए। 


तीसरे मैच से पहले बल्लेबाज़ी के चैलेंज से निपटना होगा 

तीसरे मैच 15 फेब्रुअरी से खेला जाएगा जिसमे 9 दिन का समय होगा।  भारतीय टीम के पास इतना मौका है की वो अपने बल्लेबाज़ी को और मज़बूत कर सके, क्यूंकि पहले और दूसरे मैच में भारतीय बल्लेबाज़ी कमज़ोर नज़र आयी है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.