भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट...शुभमन ने जड़ा शतक...इंग्लैंड के सामने 399 का लक्ष्य



भारत बनाम इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच में , भारत को पहली पारी से 143 रन का लीड हासिल हुआ। भारत को ज़रूरत थी लीड को बढाकर 400 तक पंहुचा ने का, क्यूंकि 400 से ऊपर का टारगेट चौथी इनिंग में चेस करना किसी भी टीम के बल्लेबाज़ों के लिए काफी मुश्किल भरा होगा। 


बल्लेबाज़ी की फिर वही कहानी...


एक बार फिर भारतीय बल्लेबाज़ों की वही कहानी रही की, अच्छी शुरुवात मिलने के बाद भी लम्बी पारी खेलने में कई बल्लेबाज़ न कामयाब रहे।  पहले इनिंग में यशस्वी जैस्वाल ने भारत के बल्लेबाज़ी को संभाला और दूसरे इनिंग में शुभमन  गिल ने लगभग 12 इनिंग के बाद टेस्ट सेंचुरी स्कोर की। 


लम्बे समय बाद आया शतक ...


शुभमन गिल के बल्ले से 12 टेस्ट इनिंग के बाद शतक लगा, उनके लिए ये बड़ी राहत वाली सेंचुरी है। लम्बे समय से वो आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे थे। पिछले 12 इनिंग में उनका एवरेज 15 से भी कम था और उन्होंने 200 से भी कम रन स्कोर किये थे।  इस इनिंग में उन्होंने 70 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की, जिसमे उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगाए।  लेकिन 147 गेंदों में 104 रन बनाकर वो इंग्लैंड के डेब्यूटांट शोएब बशीर की गेंद पर रिवर्स स्वीप मारते हुए कीपर के हाथो कैच आउट हो गए। इस तरह से अपना विकेट खोने पर वो अपने आप से बेहद नाराज़ हुए। 




399 का टारगेट सेट हुआ है ...


पहले इनिंग में यशस्वी जैस्वाल के दोहरे शतक वाली पारी और दूसरे इनिंग में शुभमन गिल की शतकीय पारी से इंग्लैंड के सामने 399 रन का लक्ष्य है। चौथी इनिंग में इतना बड़ा टारगेट चेस करना इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के लिए एक चुनौती होगी। 





अब सब गेंदबाज़ो पे निर्भर ...


399 रन का बड़ा टारगेट सेट करने के बाद अब ज़िम्मेदारी गेंदबाज़ो की है।  इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को हल्के में नहीं लिया जा सकता ख़ास कर जिस तरीके से इंग्लैंड ने पहला मैच जीता इस बात को ध्यान में रखते हुए गेंदबाज़ो को एक सुनियोजित तरीके से गेंदबाज़ी करने की ज़रूरत है। भारत को एक बार फिर ज़रूरत होगी बुमराह स्पेशल की और स्पिनर्स के जादू की। ये मैच जीतकर भारत सीरीज में 1-1 से बराबरी करना चाहेगा। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.